Monday 29 January 2018

- विदेशी मुद्रा व्यापार की अनुमति - इन - इस्लाम है


106094 विदेशी मुद्रा प्रणाली में मुद्राओं में लेन-देन और सौदा करने में देरी के लिए शुल्क का भुगतान करने का नियम। क्या इंटरनेट पर विदेशी मुद्रा बाजार में विदेशी मुद्रा में मुद्राओं में लेनदेन करने की अनुमति है। समझौते का उपयोग न करने के लिए टैबियेट के हित के संबंध में आपकी क्या राय है उसी दिन, क्लीयरिंग प्रक्रिया के बारे में आपकी क्या राय है, जो अनुबंध समाप्त होने के एक से दो दिन बाद देरी करना है। प्रकाशित तिथि 2008-01-08। अल्लाह के लिए प्रशंसा करना.यदि यह सौदा है तो मुद्राओं में सौदा करने के लिए अनुमत है हाथ करने के लिए हाथ किया जाता है और लेन-देन शर्तों से मुक्त होता है जो रीबा को निर्धारित करता है, जैसे सौदा में देरी के लिए फीस की शर्त, जो कि ब्याज है जिसे निवेशक से चार्ज किया जाता है अगर वह उसी दिन सौदे से संबंधित निर्णय नहीं लेता है हाथ मुहैया कराने के संबंध में, इस पर 722 9 नंबर के प्रश्न के उत्तर में चर्चा हुई है। सौदा में देरी के लिए फीस के संबंध में और मार्जिन में कारोबार करने के संबंध में, इस्लामिक फिक्की काउंसिल द्वारा एक बयान जारी किया गया है। इस बारे में सीएल, जो कि निम्नलिखित कहते हैं। केवल अल्लाह तआला और आशीर्वाद और शांति को एक के बाद, जिसके बाद कोई पैगंबर नहीं है, हमारे गुरु और पैगंबर मुहम्मद, और अपने परिवार और साथियों पर आगे बढ़ने के लिए। मुस्लिम विश्व लीग, अपने अठारहवें सत्र में मक्का अल मुकरराम में 10 से 14 3 1427 एएच 8 से 12 अप्रैल 2006 सीई में आयोजित किया गया था, ने मार्जिन में व्यापार के मुद्दे की जांच की है, जिसका अर्थ है कि ग्राहक छोटी राशि का भुगतान करता है वह क्या खरीदना चाहता है, जिसे मार्जिन कहा जाता है, और एजेंट बैंक या अन्यथा ऋण के रूप में शेष राशि का भुगतान करता है, बशर्ते कि खरीद अनुबंध एजेंट के नाम पर बनी हुई धन के लिए प्रतिज्ञा के रूप में रहता है। इस विषय पर प्रस्तुत किए गए शोध और विस्तृत चर्चा को सुनने के बाद, परिषद की राय यह है कि इस लेनदेन में निम्न शामिल है। लाभ के उद्देश्य के लिए खरीद और बिक्री करने में कामयाब, और यह आमतौर पर मुख्य रूप से किया जाता है curr ईसाई या वित्तीय प्रमाणपत्र शेयर और बांड या कुछ प्रकार के उत्पादों, और इसमें विकल्पों में व्यापार, वायदा और प्रमुख बाजारों के अनुक्रमित शामिल हो सकते हैं। 2 ऋण, जो एजेंट द्वारा दिए गए धन को सीधे ग्राहक को बताता है बैंक, या तीसरे पक्ष के जरिए यदि एजेंट एक बैंक नहीं है 3 रिबा, जो सौदा में देरी के लिए फीस के रूप में इस लेन-देन में होती है यह वह ब्याज है जिसे खरीदार से चार्ज किया जाता है अगर वह कोई निर्णय नहीं लेता है उसी दिन, और जो कि ऋण का एक प्रतिशत या एक निर्धारित राशि हो सकती है .4 आयोग, जो कि वह धन है जो एजेंट को उसके माध्यम से निवेशक के ग्राहक के परिणामस्वरूप प्राप्त होता है, और यह एक सहमत-प्रतिशत प्रतिशत है बिक्री या खरीद का मूल्य .5 प्रतिज्ञा, जो कि ग्राहक द्वारा हस्ताक्षरित वचनबद्धता है, एजेंट के साथ अनुबंध को ऋण के प्रति वचन के रूप में छोड़ने के लिए सहमत है, उसे इन अनुबंधों को बेचने और ऋण वापस लेने का अधिकार देने के लिए ग्राहक का नुकसान मार्जिन का एक विशिष्ट प्रतिशत तक पहुंच जाता है, संयुक्त राष्ट्र कम ग्राहक उत्पाद की कीमत में गिरावट की भरपाई करने के लिए प्रतिज्ञा को बढ़ा देता है। समिति का मानना ​​है कि निम्नलिखित लेनदेन के लिए शायरी आह के अनुसार यह लेनदेन अनुज्ञेय नहीं है। सबसे पहले इसमें स्पष्ट रिबा शामिल है, जो इसके अतिरिक्त ऋण की राशि के लिए जिसे सौदा में देरी के लिए फीस का भुगतान करना कहा जाता है यह एक तरह का हराम रिबा अल्लाह है जिसका मतलब है कि अर्थ का अर्थ है। हे अल्लाह का भय मानना ​​और छोड़ देना जो अब से रिबा से तुम्हारे लिए बचे रहे हैं यदि आप वास्तव में विश्वास करते हैं। 279 और यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो अल्लाह और उसके मैसेंजर से युद्ध की सूचना ले लो, लेकिन यदि आप पश्चाताप करते हैं, आपके पास अपनी पूंजी राशि होगी जो आपके पूंजी के रकम से अधिक मांग कर अन्याय न करें, और आपको अपनी पूंजी के रकम से कम प्राप्त करने से अन्याय नहीं किया जाएगा। दूसरा एजेंट यह बताता है कि ग्राहक को उसके माध्यम से सौदा करना चाहिए, जिससे दोनों के संयोजन में हो बदले में कुछ और के लिए एक ऋण दे रही है, जो एक ऋण देने और एक ही समय में बेचने के संयोजन के समान है, जो शाय में आह में मना किया जाता है क्योंकि अल्लाह की मैसेंजर शांति और आशीर्वाद ने उन पर कहा कि यह देने के लिए अनुमत नहीं है एक ही समय में ऋण और बेची गई थी। अबी दाऊद 3 384 और अल-तर्मीमि 3 526 द्वारा हदीस का वर्णन किया गया था, जिन्होंने कहा है कि यह हसन साहिह हदीस है। इस मामले में उन्होंने अपने ऋण से लाभान्वित किया है और फुकखा सर्वसम्मति से सहमत हैं कि प्रत्येक ऋण जो लाभ लाता है हराम रिबा। तीसरी तरह वैश्विक बाजारों में इस तरीके से किए गए सौदे आमतौर पर शायरी आह के अनुसार हराम हैं, जैसे कि 1। बांड में लेनदेन, जो रिबा के शीर्ष के नीचे आता है हराम यह छद्म सत्र में 60 वर्षीय जेद्दा में इस्लामिक फिक्की परिषद के एक संकल्प में कहा गया था .2- कंपनी के शेयरों में अंधाधुंध व्यवहार करना मुस्लिम विश्व लीग के इस्लामी फिक फिक्की परिषद का चौथा बयान 1415 एएच में चौदहवीं सत्र में कहा गया है कि यह उन कंपनियों के शेयरों में सौदा करने के लिए हराम है जिनके मुख्य प्रयोजन हराम हैं, या उनके कुछ लेन-देन में रिबा शामिल हैं। 3- बेची जा रही मुद्राएं आम तौर पर बिना हाथ के विनिमय के लिए होती हैं जो उन्हें शायरी एएच 4- विकल्पों और वायदा में लेनदेन, जेद्दाह में 63 में इस्लामिक फिक फिक्कट परिषद का एक संकल्प, उसके छठे सत्र में, कहा गया है कि शरिया अहा के अनुसार विकल्प स्वीकार्य नहीं हैं, क्योंकि इन अनुबंधों में काम करने का उद्देश्य धन या सेवाओं या वित्तीय दायित्व नहीं है जो इसे विनिमय के लिए अनुमत है वही निर्देशों में वायदा और व्यापार पर लागू होता है .5 - कुछ मामलों में एजेंट कुछ ऐसी वस्तु बेच रहा है जिसके पास वह नहीं है, और जो भी पास नहीं है उसे बेचने पर मना किया जाता है शायरी आह में। पूरी तरह से इस सौदे में शामिल पार्टियों, विशेष रूप से ग्राहक निवेशक, और सामान्य तौर पर समाज की अर्थव्यवस्था को आर्थिक नुकसान शामिल है, क्योंकि यह अधिक से अधिक उधार लेने और जोखिम लेने पर आधारित है ऐसे मामलों में आमतौर पर धोखाधड़ी, भ्रामक लोगों, अफवाहें, होर्डिंग, कीमतों के कृत्रिम मुद्रास्फीति और कीमतों के तेजी से और मजबूत अस्थिरता, जल्दी से अमीर तरीके से प्राप्त करने और दूसरों की बचत को प्राप्त करने के उद्देश्य से, यह गैरकानूनी लोगों की संपत्ति को उपभोग करने के शीर्ष के तहत आता है समाज में वास्तविक, फलस्वरूप आर्थिक गतिविधि से इस प्रकार के जोखिम को कोई आर्थिक लाभ नहीं है, और इससे गंभीर आर्थिक अशांति हो सकती है जिससे महान नुकसान और समाज में नुकसान। काउंसिल वित्तीय संस्थानों को सलाह देती है कि वे शायर में दिए गए वित्त के तरीके का पालन करें और इसमें रीबा और उनकी पसंद शामिल न हों, और अपने ग्राहकों या सामान्य तौर पर अर्थव्यवस्था पर हानिकारक आर्थिक प्रभाव नहीं है , जैसे मैं मैं भागीदारी और जैसे और अल्लाह ताकत का स्रोत है। अल्लाह तआला अपने पैगंबर मुहम्मद और उनके सभी परिवार और साथी पर आशीर्वाद और शांति भेजते हैं। माजलत अल-मजमा अल फिक़्स अल-इस्लामी अंक 22, पी 22 9। हम अल्लाह तआला और आप को मार्गदर्शन करने के लिए पूछते हैं। और अल्लाह सबसे अच्छा जानता है। ईटोरो की पेशकश सेवाओं की तरह साइट्स, जहां आप मुद्रा, सोना, चांदी, तेल, आदि और एसपीएक्स 500, एनएसडीक्यू 100, डीजे 30, यूके 100, एफआरए 40, जीईआर 30, आदि यह मूल रूप से एक ऑनलाइन व्यापार मंच है जिस तरह से यह काम करता है यह है कि, उदाहरण के लिए, आप मौजूदा बाजार से कीमत पर सोना या यूरो खरीदते हैं और बाद में कीमत बढ़ने पर इसे उच्च मूल्य के लिए बेचते हैं अब, आप बाजार की भविष्यवाणी करते हैं और लगता है कि यूरो गुड़िया के खिलाफ हो सकती है आर या इसके विपरीत, जो हो सकता है या नहीं हो सकता है। मुझे ब्याज या रीबा के बारे में बहुत कुछ नहीं पता है और मुझे आश्चर्य है कि उपरोक्त व्यापार इस्लाम में हलाल है, प्रामाणिक संदर्भों के साथ विस्तृत उत्तरों की सराहना की जाती है.इस प्रश्न पर टिप्पणी ने मुझे आश्वस्त किया कि यह हलाल, जब तक मैं ईटोरो पर निम्नलिखित नहीं पढ़ता। दो एफएक्स और वस्तुएं हाजिर बाजार में 24 घंटे के लिए न्यूयॉर्क शहर में 5 घंटे के लिए कारोबार करती हैं, अगले 24 घंटों के लिए सभी खुली पोजीशन शुरू हो जाती हैं और दैनिक ब्याज को जोड़ा जाता है कंपनी के खाते में हर 24 घंटों में कंपनी या तो शुल्क का भुगतान करने के लिए या तो ग्राहक के खाते में ब्याज का भुगतान कर सकती है या चार्ज कर सकती है। एक इस्लामी खाता के साथ हमें यह सुनिश्चित करना है कि अनुबंध के पूरे समय में किसी भी रूप में रिबा नहीं है एफएक्स बाजार में , यदि आप न्यूयॉर्क शहर से पहले 5:00 बजे तक व्यापार बंद नहीं करते हैं, तो सभी खुले ट्रेडों को स्वचालित रूप से रोल किया जाएगा, जो आम तौर पर इस्लामिक कानून के अनुसरण में उन लोगों के लिए एक समस्या पैदा करता है, क्योंकि रोलओवर के लिए संभवत: व्यय ब्याज के कारण एक ईटीरो इस्लामी खाता, आपके सभी पदों को 5 00 बजे 10 00 बजे यूएसटी पर बंद कर दिया जाएगा और फिर आप उन्हें फिर से दोबारा खोल सकते हैं ताकि इस्लामिक शरिया कानून के अनुसार सभी ब्याज की समस्या और व्यापार से बच सकें। यदि ग्राहक तुरंत एक व्यापार को फिर से खोलना चुनता है, तो ग्राहक कोई भी हित का भुगतान नहीं करेगा। इसमें कोई संदेह नहीं है कि मुद्रा व्यापार इस्लामी न्यायशास्त्र में सबसे मुश्किल दुविधाओं में से एक है। एक तरफ, यह मुद्राओं के साथ-साथ आदान-प्रदान की आवश्यकता होती है, जिससे यह विनिमय के लिए एक तरह का हाथ बनाती है। दूसरी ओर, समकालीन विद्वानों को डिलीवरी के तौर पर बैंक अकाउंट में हस्तांतरित किए गए धन के रिकॉर्ड पर विचार किया जाता है, इस मुद्दे को हल करने के लिए कई फैसले और फतवा जारी किए गए हैं। इन फैसलों के अनुसार, व्यापारिक मुद्रा के लिए शर्तें हैं। बिना किसी देरी के खरीद और बिक्री। विक्रेताओं के खाते से मुद्राओं को खरीदार और इसके विपरीत में स्थानांतरित किया जाना चाहिए। व्यापार की लागत को बिना विलंब के भुगतान किया जाना चाहिए। ट्रेडों पर कोई ब्याज नहीं इस मामले में कि कोई भी हित है, अनुबंध अमान्य होगा, शून्य और हरम। सलाम और आपका स्वागत है हम आपको सुझाव देते हैं कि आप अकसर पढ़ते हैं हम आपको हमारे समुदाय के हिस्से के रूप में प्रसन्न हुए हैं कृपया अत्यधिक अपवाद वाले प्रश्नों पर एक नज़र डालें और उत्तर, साथ ही साथ अकसर पूछे जाने वाले प्रश्न के बारे में पता लगाएं कि हम क्या उम्मीद करते हैं हम आम तौर पर उन सवालों का व्यापक रूप से जवाब देते हैं जिनसे पूछा गया था, संदर्भ और सबूत के साथ समर्थन किया गया, जब आप कुछ प्रतिष्ठा अंक बनाते हैं, तो आप इस तरह की टिप्पणियां छोड़ सकते हैं अब्दुल्ला 3 मार्च को 13 30 बजे पोस्ट करें। जैसा कि आप जानते हैं कि पहले से ही ब्याज हराम है, मुझे शायद यह साबित करने के लिए कोई हदीस या कुरानिक कविता उपलब्ध कराने की आवश्यकता नहीं है कि अगर मुझे यह पहली बार साबित करने की ज़रूरत है, तो कृपया मुझे बताएं कि वह जीता है आपके शोध पर आधारित, मैं स्पष्ट रूप से देख सकता हूं कि आपको लगता है कि शेयर बाजार मुसलमानों के लिए बहुत मुश्किल है, और आप सही हैं, यह है.मेरे अपने शोध पर आधारित, ये समस्याएं हैं.कंपनी के पास नहीं होना चाहिए उत्पाद जो इस्लाम, शराब, ब्याज में मना किया है आधारित ऋण आदि आदि शामिल हैं। यह कंपनी ऋण में नहीं होनी चाहिए, यानी यह ऋण पर ब्याज नहीं देनी चाहिए। कंपनी को शेयरधारकों से धन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए और उस पैसे को ब्याज आधारित खाते में चिपकाकर उस पर रुचि अर्जित करना चाहिए। ये 3 अंक शेयर बाजार में से अधिकांश का पालन करते हैं। फिर भी, आप अभी भी कंपनियां पा सकते हैं जिनके माध्यम से आप अभी भी हलाल तरीके से स्टॉक मार्केट में पा सकते हैं उदाहरण के लिए, एचएसबीसी अमानाना फ्रीडम प्लस खाते, आपको ऐसा करने दो कि उदाहरण के लिए, उनके पास विद्वान हैं जो धन की निगरानी करते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि वे हलाल हैं जैसे ही वे हराम पाए जाते हैं, एक फंड से एक विशेष स्टॉक निकाल दिया जाता है प्लस से संबंधित कोई भी चीज अपने आप को धन से निकाल दी जाती है और दान करने के लिए दी जाती है। मुझे नहीं पता है कि कितने इन प्रकार की कंपनियों में दुनिया भर की बात है, यह एकमात्र एक है जिसे मैं मुद्राओं में व्यापार के बारे में थोड़ा अनुसंधान कर रहा हूं। 72210। मैं चाहूंगा कि एक्सरेंज मार्केट में निवेश के बारे में पता चल जाएगा। उस पे ऑप्लस में निवेश करने के लिए यूरो में निवेश करें एक ब्रोकर मुझे यूरो में अमरीकी डालर निवेश करने के लिए बुलाता रहता है। मुद्रा हलाल में व्यापार होता है। प्रकाशित तिथि 2005-07-08। अल्लाह की तरफ से प्रशंसा। मुद्राओं में व्यवहार तब तक स्वीकार्य है जब तक एक्सचेंज में स्थान होता है अनुबंध के रूप में बैठे वही डॉलर के लिए यूरो बेचने की स्वीकार्यता है, जब तक एक्सचेंज उसी बैठे में अनुबंध के रूप में होता है, लेकिन जब यह सौदा उसी प्रकार की मुद्रा से संबंधित होता है, जैसे कि एक डॉलर बेचने के लिए दो डॉलर, जो स्वीकार्य नहीं है क्योंकि यह एक प्रकार का रिबा है, उस मामले में उन्हें समान मात्रा में होना चाहिए और एक्सचेंज को एक ही बैठक में अनुबंध के रूप में होना चाहिए यदि विनिमय एक प्रकार की मुद्रा के संबंध में है, इसका सबूत है उबादाह इब्न अल-सैमेट द्वारा सुनाई गई रिपोर्ट अल्लाह तआला से प्रसन्न हो सकती है जिसने अल्लाह के शांति और आशीर्वाद के मैसेन्जर को कहा, सोने, चांदी के लिए चांदी, गेहूं के लिए गेहूं, जौ के लिए जौ, तिथि के लिए तारीखें, नमक के लिए नमक, जैसे की तरह, उसी के लिए, हाथ से हाथ, यदि प्रकार अलग होते हैं तो आप बेचते हैं, लेकिन जब तक यह मुसलमान, 1587 में सुनाई देने का हाथ है, तब तक इसे बेचते हैं। यह माजमु फतावा इब्न बाज़ 1 9 171-174 में है। मुद्रा में लेनदेन करना, खरीदना और बिक्री करने की अनुमति है, लेकिन यह उस शर्त के अधीन है कि यदि मुद्रीकरण अलग-अलग हो तो एक्सचेंज को हाथ से हाथ किया जाता है यदि कोई व्यक्ति अमेरिकी या मिस्र के लिए लीबिया मुद्रा बेचता है या जो कुछ भी हाथ हाथ से हाथ रखता है उस के साथ कुछ भी गलत नहीं है, जैसे कि वह लिबियन मुद्रा के हाथों हाथों को डॉलर के लिए खरीदता है, उसे एक बैठक में आदान प्रदान करता है या वह लीबिया के लिए मिस्र या अंग्रेजी मुद्रा आदि खरीदता है या जो कुछ भी हाथ हाथ से हाथ रखता है, उसमें कुछ भी गलत नहीं है यदि कोई देरी है, तो यह अनुमत नहीं है, और यदि एक ही बैठक में विनिमय नहीं किया जाता है, तो यह अनुमत नहीं है, क्योंकि उस मामले में इसे रिबा-आधारित ट्रांजैक्शन के रूप में माना जाता है तो एक्सचेंज होना चाहिए एक ही बैठे, हाथ से हाथ, अगर मुद्राओं ar ई अलग है लेकिन अगर वे एक ही तरह के होते हैं, तो दो शर्तों को पूरा किया जाना चाहिए वे समान मात्रा में होना चाहिए और विनिमय एक ही बैठक में होना चाहिए, क्योंकि पैगंबर शांति और अल्लाह के आशीर्वाद उन पर सोने, चांदी के लिए सोना रजत के लिए। मुद्रा पर सब्सिडी के रूप में ऊपर वर्णित है कि अगर वे अलग हैं तो अलग-अलग राशि के लिए स्वीकार्य राशि है, जब तक कि एक्सचेंज एक ही बैठक में होता है, यदि वे समान प्रकार के होते हैं, जैसे कि डॉलर के लिए डॉलर या दिनेर के लिए दीनार, तो एक्सचेंज को एक ही बैठक में रखना चाहिए और वे समान राशि का होना चाहिए और अल्लाह ताकत का स्रोत है अंत उद्धरण।

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